प्रिय दोस्तों! हमारा उद्देश्य आपके लिए किसी भी पाठ्य को सरलतम रूप देकर प्रस्तुत करना है, हम इसको बेहतर बनाने पर कार्य कर रहे है, हम आपके धैर्य की प्रशंसा करते है| मुक्त ज्ञानकोष, वेब स्रोतों और उन सभी पाठ्य पुस्तकों का मैं धन्यवाद देना चाहता हूँ, जहाँ से जानकारी प्राप्त कर इस लेख को लिखने में सहायता हुई है | धन्यवाद!

Sunday, January 1, 2023

यह सेटिंग कर लो व्हाट्सएप पर आपको कोई ऑनलाइन नहीं देख पाएगा।

यह सेटिंग कर लो व्हाट्सएप पर आपको कोई ऑनलाइन नहीं देख पाएगा।

आज व्हाट्सएप दुनिया का सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाला मोबाइल एप्लीकेशन है आज दुनिया के हर फोन में आपको व्हाट्सएप इंस्टॉल मिल जाएगा और अधिकतर तो एक फोन में दो दो व्हाट्सएप चलाते हैं।

जब आप ऑनलाइन होते हैं यह जब आप आए पर होते हैं तो व्हाट्सएप आपको ऑनलाइन दिखाता है

आज हम आपको यही बताएंगे कि जब आप आए पर होंगी तो आप अपने ऑनलाइन स्टेटस को कैसे छुपा सकते हैं दूसरों से जिसे आप अपने आप पर काम कर रहे हैं किसी से बात कर रहे हैं तब भी आपका लास्ट सीन नहीं दे पाएगा नहीं आपको ऑनलाइन देख पाएगा।

इसके लिए आपको व्हाट्सएप के 3dot पर क्लिक करना रहेगा
फिर सेटिंग में आपको प्राइवेसी सेटिंग पर क्लिक करना रहेगा
प्राइवेसी सेटिंग में आपको रीड रिसिप्ट ऑप्शन मिल जाएगा

रीड रिसिप्ट को आपको डिसएबल करना रहेगा आपको डिसएबल करते ही ना तो आपका कोई ऑनलाइन देख पाएगा ना ही आपको कोई लास्ट सीन देख सकता है और ना ही आपका कोई स्टेटस देख सकता है यह तीनों चीजें आप इस एक सेटिंग करते ही आपका ब्लॉक हो जाएगा और दूसरे आपके जो है ऑनलाइन स्टेटस को नहीं देख सकते।

मुक्त ज्ञानकोष, वेब स्रोतों और उन सभी पाठ्य पुस्तकों का मैं धन्यवाद देना चाहता हूँ, जहाँ से जानकारी प्राप्त कर इस लेख को लिखने में सहायता हुई है |
हमारे इस पोस्ट को पढ़ने के लिए हम आपका आभार व्यक्त करते है | इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा Facebook, Whatsapp जैसे सोशल मिडिया पर जरूर शेयर करें | धन्यवाद !!!
www.poemgazalshayari.in
लेख@अम्बिका राही

No comments:

Post a Comment

लिनक्स OS क्या है ? लिनेक्स कई विशेषता और उसके प्रकारों के बारे में विस्तार समझाइए ?

 लिनक्स OS  क्या है ? लिनेक्स कई विशेषता और उसके प्रकारों  के बारे में विस्तार समझाइए ? Content: 1. लिनक्स OS  क्या है ? 2. कुछ प्रसिद्द लिन...